IOCL Vacancy: 467 पदों पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IOCL Vacancy: आपकी जानकारी के लिए हम यह बताना चाहेंगे कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके तहत जो भी इच्छुक आवेदक इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करना चाहते हैं, वह ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में 467 पदों पर आवेदन फार्म स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 22 जुलाई से शुरू कर दिये गए हैं। इस भर्ती के लिए अंतिम दिनांक 31 अगस्त दी गई है। दी गयी दिनांक से पहले अपना आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक आप्लाई कर दें।

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए जो भी युवा आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं इसके लिए उन्हें कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना जरूरी है और साथ ही उनके पास आईटीआई डिप्लोमा अथवा इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ सकते हैं जिसका लिंक हमने नीचे दिया है।

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले युवाओं को उनकी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क देना होगा। जैसे कि वह युवा जो सामान्य वर्ग ईडब्ल्यूएस वर्ग और ओबीसी वर्ग से आते हैं,तो उन्हें ₹300 आवेदन शुरू कर देना होगा। और वह युवा जो अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अथवा एक्स सर्विसमैन एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग से आतें है तो उन्हें इसके लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है।

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए आयु सीमा

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करना चाहते हैं तो उन्हें आवेदन करने के लिए कम से कम उनकी आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। और इस भर्ती में आवेदन करने वाले व्यक्ति की अधिकतम आयु 26 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 31 जुलाई 2024 के अनुसार होगी।

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

जो भी इच्छुक युवा इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई करना चाहते हैं। हम उनकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे। कि इस भर्ती के लिए आवेदकों का चयन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के आधार पर अथवा फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और प्रोफिशिएंसी की लिस्ट के अनुसार होगा।

Flipkart Delivery Boy Vacancy: 10वीं पास के लिए फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म अप्लाई कैसे करें

जो भी इच्छुक आवेदक इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो उन्हें आवेदन करने से पहले इस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है। फिर उसके बाद आप ऑनलाइन अप्लाई की लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जब आप ऑनलाइन अप्लाई की लिंक पर क्लिक कर देंगे फिर उसके बाद आपके सामने इस भर्ती का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा। अब उस आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी ज़रूरी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भर देना है। सभी जानकारी भर देने के बाद आपको अपने जरूरी दस्तावेज जैसे कि पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर और अपनी योग्यता से जुड़े सभी दस्तावेज को ऑनलाइन अपलोड कर देना है। सभी स्टेप को पूरा कर देने के बाद आपको आवेदन के शुल्क का भुगतान कर देना है। अंत में इस फॉर्म को सबमिट कर इसका प्रिंट निकाल लेना है।

IOCL Vacancy All Importent Links

Official NotificationClick Here
Apply NowClick Here
Telegram GroupJoin Now
आने वाली सभी जॉब और योजनाओ की जानकारी जैसे कि Govt Job, Sarkari Bharti, Admit Card, Pm Yojna, Latest All India Jobs Sarkari Yojna, Sarkari Job 2024, 0th Pass Govt Job, 12th Pass Govt Job, Govt Job Alert 2024, Govt Yojna, Result All India Job, Employment News, Notification हम आपको सबसे अपने टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप में प्रदान करेंगे सभी जानकारी को समय से प्राप्त करने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करें।

हेलो दोस्तों मेरा नाम Aman है और मैने अपनी पढ़ाई दिल्ली की Dr. B.R. Ambedkar University से पूरी की है अपनी पढ़ाई को पूरा करने के बाद मैंने पत्रकारिता के क्षेत्र में 3 साल काम किया है और अन्य विषयों पर लिखकर मैंने अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। लेकिन अब नए विषय की शुरुआत करते हुए https://sakarinokari.in/ में सेवा दे रहा हूं। मैं आपको इस वेबसाइट में सरकारी नौकरी और सरकारी योजना अथवा शिक्षा से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करूंगा। आशा है कि हमारे द्वारा लिखी गई सभी पोस्ट आपको पसंद आएंगे। हमारा मकसद आप तक सही जानकारी को पहुंचाना है धन्यवाद!

Leave a Comment